भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के दुनियाभर में कई प्रशंसक हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी विराट कोहली की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। सानिया को ना सिर्फ विराट कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी पसंद है, बल्कि सानिया को मैदान पर कोहली का आक्रामक रवैया भी बेहद पसंद आता है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में भारतीय टेनिस सनसनी ने कहा कि मैं वास्तव में भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करना चाहूंगी। मैदान पर विराट की आक्रामकता गजब की है। विराट की आक्रामकता उनके प्रदर्श को और भी निखारती है और मुझे लगता है ये बहुत जरूरी भी है। सानिया ने साथ ही कहा कि अगर विराट इतने आक्रामक खिलाड़ी नहीं होते तो वो आज जितने कामयाब हैं उतने कभी नहीं हो पाते। हम दुनिया को हराना चाहते हैं, खेल में सबसे आगे निकलना चाहते हैं, विश्व विजेता बनना चाहते हैं लेकिन हम ये नहीं चाहते कि वो आक्रामक हों, हम सोचते हैं कि वो विनम्र और शालीन हों। लेकिन यह सही नहीं है, मुझे लगता है कि अगर विराट इतने आक्रामक नहीं होते तो वह इतने सफल खिलाड़ी कभी नहीं बन पाते जितने आज हैं। ये भी पढे़ं: आंद्रे रसेल के ‘काले बल्ले’ की वजह से मचा बवाल

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और साथ ही विराट कोहली भी नित नए कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। मुंबई में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में कोहली ने अपने टेस्ट करियर की सर्वोच्च पारी (235) खेली थी और अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था। कोहली की कप्तानी में भारत लगातार पांच टेस्ट सीरीज जीत चुका है।

loading...
Loading...
SHARE