गौतम गंभीर के वनडे और टी20 दोनों में छक्के 20 से कम हैं।
वैसे तोह कहा जाए तोह रन जरुरी रखते है किसी भी क्रिकेटर के लिए लेकिन जब सवाल टी20 जैसे पारुम्प का आजाये तोह सबको चोको और छक्को का दुर्श्य अच्छा लगता है।
लेकिन कुछ बल्लेबाज अपनी तकनीक के उपर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश करते है छाए वो टी20 का मैच ही क्यू ना हो। तोह देखते है उन 5 क्रिकेटर को जो अभी तक टी20 में चोकॆ तोह बहुत लगाए पर छक्को की ज्यादा बरसात नहीं कर सके।
1) गौतम गंभीर

गौतम गंभीर वैसे तोह तीनो ही फॉर्मेट में काफी अच्छा खेलते है और उनकी स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छी है लेकिन उन्होंने चोको में ज्यादा रन्स बनाये है। छक्को की बात करे तोह सिर्फ 17 चक्के ही लगा पाए है वन डे में और टी20 में कुल 10 छक्के लगा पाए।

२) विविएस लक्ष्मण

लक्ष्मण ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही रन्स बनाये है और साथ ही साथ वन डे क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाया है। वन डे में वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते थे। लक्ष्मण ने केवल 4 छक्के लगाये है वन डे में।

3) अलिस्टर कुक

काफी लम्बे समय से इंग्लैंड के कप्तान बने हुए है कुक 3000 से उपर रन्स बना चुके है वन डे में जिसमे 10 छक्के शामिल है।

4. मोहम्मद कैफ:

भारत की और से 125 वन डे मैच खेल चुके है कैफ। 111* नोट आउट का इनका सबसे ज्यादा का स्कोर है 228 चोक लगा चुके है वही 9 छक्के शामिल है।

5 दिनेश कार्तिक

इस सूचि में दिनेश कार्तिक का नाम सुनकर आप दंग रह गए होंगे की आईपीएल में तोह यह छक्के पे छक्के लगाते है लेकिन वन डे में 73 मैच में केवल 12 छक्के लगाए है वही टी20 में केवल 1।

आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तोह शेयर जरुर करे।

loading...
Loading...
SHARE